Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
इनमें कुछ क्रिकेटर सरकारी नौकरी ही करना चाहते थे। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंज़ूर था। हालांकि उनकी किस्मत ने उनसे उनकी इस ख़्वाहिश को उस समय तो पूरा नहीं किया जब वो इसे चाहते थे। लेकिन जब भगवान ने उनको उनकी इस सरकारी नौकरी को दिया तो फिर ऐसा दिया कि यह उनके सपने से भी अधिक था। जी हाँ, क्योकि तब ये लोग कॉमन अप्लीकेंट नहीं रह गये थे और न ही तब वो सरकारी नौकर ही बनना चाह रहे थे। वास्तव में किस्मत ने तब उनकी स्टारडम की बदौलत उन्हें मानद नौकरियाँ दे दीं और फिर इन क्रिकेटर्स को मिल गयी इनकी सुकून की जगह।
आइए मिलिए इन किस्मत वाले क्रिकेटर्स से...
उमेश यादव (सहायक प्रबंधक)
टीम इंडिया स्टार पेस बॉलर उमेश यादव को रिजर्व बैंक में सहायक प्रबंधक नियुक्त किया गया है। मई 2017 में बैंगलोर में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले कुछ मोंटेस आरबीआई के अधिकारी उमेश यादव के पास पहुंचे थे। उसी श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले उन्होंने उस पद के लिए सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया था। सुर्खियों के अनुसार यह पोस्ट खेल कोटा के तहत उमेश को पहले से ही दिया गया था। आपको बता दें कि 10 साल पहले एक क्रिकेट खिलाड़ी बनने से पहले उमेश यादव एक कॉन्स्टेबल बनने के लिए परीक्षा देते थे।
महेंद्र सिंह धोनी (कर्नल)
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी भारतीय सेना में कर्नल हैं। धोनी ने एक बार कहा था कि वह बचपन से सेना में जाना चाहता था। लेकिन उनकी यह ख्वाहिश भी जल्दी ही पूरी हो गई जब वह दो बार विश्वकप जीते।
सचिन तेंदुलकर (क्राफ्ट कप्तान)
क्रिकेट के सबसे महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर को आधिकारिक पद पर तैनात किया गया है। हां वह भारतीय वायुसेना में एक क्रॉफ्ट कप्तान है। उनको कई बार सेना के कार्यक्रमों में देखा जाता भी रहा है।
जोगिंदर शर्मा (डीएसपी हरियाणा पुलिस)
हरियाणा में जन्मे जोगिंदर सिंह 2007 के टी-ट्वेंटी विश्वकप की सनसनी रहे थे। उन्होंने आखिरी ओवर में मिस्बाह उल हक का विकेट लेकर टीम इंडिया की झोली में विश्वकप की जीत डाली थी। उसके बाद वह फिटनेस की समस्या के कारण टीम से बाहर हो गए थे। तब से आज तक वह हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात है व हरियाणा के टोहाना इलाके में उनकी पोस्टिंग है।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.