Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
रिलेशनशिप में कई दिनों से आप दोनों के बीच अनबन चल रही है। ऐसा लगता है कि कहाँ आकर फँस गए हैं यार...। प्रॉब्लम है कि ख़तम होने का नाम ही नहीं ले रही है। कुछ ऐसी ही प्रॉब्लम में हो न आप ? डोंट वरी यार...
कई बार ऐसा होता है कि हमें अपने पार्टनर की कुछ बातें इतनी बुरी लगती हैं कि हम सोचने पर मजबूर हो जाते हैं। साथ जीवन बिताने के सपने को लेकर कन्फ्यूज हो जाते हैं। अगर आप भी अपने रिश्ते में ऐसा सोचने लगे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसे में आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए...
ये रहे उपाय-
अक्सर रिलेशनशिप में टोका-टाकी की बदौलत थोड़ा-बहुत झोल होता है, जबकि हर रिश्ते में हर इंसान को प्राइवेट स्पेस की जरूरत होती है। अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है तो ध्यान रखें कि आपको किसी भी हालत में रिश्ता ख़त्म नहीं करना चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि कुछ शॉर्ट टर्म रीज़न से आप दोनों के बीच नीरसता आई हो। इसलिए बेहतर होगा कि थोड़ा रुक जायें और फिर चलें।
अगर आप अपने रिश्ते को लेकर कन्फ्यूज हैं तो खुद को और अपने पार्टनर को थोड़ा ब्रेक दें। इस बीच आप दोनों अगर एक-दूसरे की बेइंतहा ज़रूरत महसूस करते हैं तो एक दिन के लिए मिल लें और फिर दूर हो जाएँ। ऐसे में आप जल्द ही पाएँगे कि दोनों के बीच रिश्ता पहले से गहरा... और भी गहरा हो गया है।
कई बार ऐसा होता है कि हमें अपने पार्टनर की कोई बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगती है लेकिन हम उससे खुलकर कह नहीं कह पाते हैं और अंदर ही अंदर घुटने लग जाते हैं। ऐसे में दूरियाँ बढ़ती हैं दोस्त। इसलिए पार्टनर से खुलकर बात करें और समस्या का समाधान निकलने की कोशिश करें।
रिश्ते को बोझ की तरह बिल्कुल भी न लें। उसे खुली हवा में साँस लेने दें और ख़ुद भी लें। कभी ऐसा न सोचें कि आप किसी के साथ रिलेशन में हो तो आप एहसान कर रहे हों और ऐसा भी न सोचें कि कोई आपको प्यार देकर आप पर एसहान कर रहा है। दोनों ही तरह की सोच दोनों के लिए घातक है। रिश्ते को अपना समझकर बिहैव करें। बात अंत तक नहीं बन पा रही हो और ऐसा लग रहा हो कि कोई किसी पर एहसान कर रहा है, तो बेहतर होगा कि ऐसे प्यार को आप न ही ढोकर चलें तो बेहतर है।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 1

Add you Response

  • Please add your comment.