Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
कॉफ़ी हाउस में उस शाम धड़ाधड़ सवाल दागे जा रहे थे। सण्डे की छुट्टी थी तो मियाँ इंटलैक्चुअल्स से कुछ ज़्यादा ही गुलजार थी वो शाम। टाईम वही कोई तक़रीबन शाम को साढ़े पाँच बजे का रहा होगा। कॉफ़ी हाउस यही दिल्ली में अपना कनॉट प्लेस वाला ही था।
एक टेबल पर कुछ जर्नलिस्टों का जमावड़ा था। इन सबको एक सीनियर एडीटर लीड कर रहे थे। वैसे तो सण्डे को जर्नलिस्ट यहाँ कम ही आया करते हैं, लेकिन चूँकि एडीटर साहब ज़रा मिज़ाजी थे तो अपने चेले-चपाटों के साथ आ धमके थे। वो थे तो पुराने लेकिन दिल से अभी भी ख़ुद को लउँडा ही समझते थे। दौर एक ऐसे सवाल का चल पड़ा था जिसके जवाब में सभी बस हाँ ही बोले जा रहे थे।
दरअसल, गप्पे बॉलीवुड के लगाए जा रहे थे। कभी वो टेबल किसी एक्ट्रेस को कैरेक्टर सर्टिफ़िकेट रिलीज़ कर रहा था, तो कभी किसी एक्टर की एक्टिंग को कूड़ा बताकर अभिनय के गुर परोसे जा रहा था। इतने में एडीटर साहब के इंटर्न ने बेधड़क एक सवाल फेंका-
‘सर, दिशा पटानी है!’
‘हाँ-हाँ..’ एडीटर साहब तपाक से बोल पड़े।
सर मैं कह रहा हूँ, ‘दिशा पटानी है’
‘लुल्ल हो का बे। जब सर कह रहे हैं कि हाँ, तो फिर काहे पिले पड़े हो?’ एडीटर साहब के बड़े ख़ासमख़ास मिश्रा जी उछलकर बोले। ‘हम भी कह रहे हैं हाँ, तो बोलो..।’
इंटर्न बोला- ‘सर, मैं तो बस यही कह रहा था कि दिशा पटानी ह्ह्ह्ह.....’
‘अर्रे हाँ यार... हाँ। हाँ-हाँ...’ बात काटकर इस बार टेबल के सभी लोग एक साथ चीख पड़े थे।
इंटर्न कुछ भी न बोला। थोड़ी देर तक सन्नाटा ही छाया रहा।
इतने में पास की दूसरी टेबल पर बैठे शक्ल और तेवर से रिटायर फौजी लग रहे अंकल ने टुल्ल हालत में ही अपनी चेयर से पीछे लटकते हुए कहा- “ओए.. ऐसे मुँह से बोल कर ही ‘पटानी’ है क्या? पटाना ही है तो पहले तोंद कम कर लो जी अपनी-अपनी।”
पेट के भीतर हँसी दाबे सन्नाटे को और भी गहरा किया गया...
सभी उस इंटर्न को एलियन सा देखने लगे। एडिटर साहब तो धुर बेज्जती सा फ़ील कर रहे थे। तभी मासूम सा चेहरा बनाकर वो इंटर्न बोला- “सर, मैं तो बस ये कह रहा था कि वो जो दिशा पटानी है, उसकी सलमान ख़ान के साथ लगले साल ईद पर एक फ़िल्म आ रही है-‘भारत’।
दिशा पटानी के साथ इस फ़िल्म में सलमान ख़ान और प्रियंका चोपड़ा भी हैं।
इस फ़िल्म को 'सुल्तान' फ़ेम डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र डायरेक्ट कर रहे हैं।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.