Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
इंडिया में जब भी खूबसूरती की मिसाल दी जानी होती है, तो सबसे पहले जहन में बॉलीवुड अभिनेत्रियों का नाम आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं पसीने में भीगती, भागती-दौड़ती महिला खिलाड़ियों की खूबसूरती किसी बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम नहीं है। बल्कि इनका ग्लैमर अच्छी-खासी मॉडल व बॉलीवुड अभिनेत्री को पीछे छोड़ दें।
आज हम आपको भारत की ऐसी ही कुछ महिला खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका खेल तो शानदार है ही लेकिन फिटनेस और सुंदरता के मामले में यह बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी टक्कर देती हैं।
# शर्मिला निकोलेट-
शर्मिला निकोलेट इंडिया की नंबर वन वुमन गोल्फर हैं, जोकि बैंगलोर की रहने वाली हैं।
सिर्फ 11 साल की उम्र में इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू करने वाली शर्मिला के नाम कई प्रोफेशनल जीत दर्ज हैं।
जिस तरह शर्मिला का खेल सुपरहिट है, ठीक उसी तरह फैशन के मामले में शर्मिला एकदम फीट हैं। 6 फिट लंबी शर्मिला को कई फैशन शो में भी हिस्सा ले चुकी हैं। उन्हें इंडिया की सबसे खूबसूरत एथलीट्स में शामिल किया जाता है।
#अश्वनी पोंनाप्पा
अश्विनी पोनप्पा एक बारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी है। ग्लासगो में आयोजित कॉमलवेल्श गेम्स 2014 में इन्होंने रजत पदक जीता था।
इन्होंने 2012 ओलम्पिक में बैडमिंटन खेल कर अपनी खास इंटरनेशनल लेवल पर ख्याति हासिल की। साल 2010 में ज्वाला गुट्टा के साथ जोड़ी बना कर कॉमनवेल्थ गेम्स में खेल खेला और स्वर्ण पदक जीता। खेल की तरह ही अश्वनी की मासूमियत और खूबसूरती हर किसी को अपना दीवाना बना सकती है।
#दीपिका पल्लीकल
दीपिका पल्लीकल भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी हैं और दिनेश कार्तिक की पत्नी भी हैं। अंडर 19 की कैटेगरी में उन्हें नंबर वन महिला स्क्वैश खिलाड़ी का दर्जा दिया गया था।
अभी वे विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं, जो उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैं‍किंग है। दीपिका अपने ग्लैमर की वजह से भी जानी जाती हैं।
खुद दीपिका का कहना है कि उनकी खूबसूरती की वजह से आज के युवा स्क्वैश की ओर दिलचस्पी दिखा रहे हैं।
#ज्वाला गुट्टा
ज्वाला गुट्टा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साल 2000 में ज्वाला गुट्टा ने 17 साल की उम्र में जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप जीती।
साल 2002 से 2008 तक लगातार सात बार ज्वाला गुट्टा ने महिलाओं के नेशनल युगल प्रतियोगिता में जीत हासिल की।
हालांकि, खेल के साथ-साथ ज्वाला गुट्टा की हॉट व बोल्ड पिक्चर्स भी कई बार सुर्खियों का हिस्सा बन जाती हैं। ज्वाला मैदान के साथ-साथ किसी रैंप पर वॉक करने वाली मॉडल से कम नहीं है।
#सानिया मिर्ज़ा
सानिया मिर्जा भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं। अपने कॅरियर की शुरुआत उन्होंने 1999 में विश्व जूनियर टेनिस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेकर की।
इसके बाद उन्होंने कई अंतररार्ष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया और सफलता भी पाई। खेल के साथ-साथ सानिया मिर्जा अपने ग्लैमरस और फैशनेबल अंदाज के लिए भी काफी लोकप्रिय हैं।
वो चाहे मैदान पर टेनिस खेलते हुए पसीना बहाने का लुक हो या फिर किसी बड़ी पार्टी में उनका ग्लैमरस अवतार.... हर अंदाज में सानिया मिर्जा महफिट लुट ही लेती हैं।
#मिताली राज-
मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं। वे टेस्ट क्रिकेट मैच में दोहरा शतक बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी हैं।
मैदान पर मिताली की प्रदर्शन हर किसी ने देखा है। जोधपुर की रहने वाली मिताली राज जोधुर राजस्थान की रहने वाली हैं।
खेल के साथ-साथ मिताली भरतनाट्यम जैसे क्लासिकल डांस फॉर्म को भी अच्छे से जानती हैं।
डांस के साथ-साथ मिताली अपने लुक्स के भी लाखों फैंस का दिल जीत चुकी हैं।
#साइना नेहवाल-
साइना नेहवाल भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साइना की गिनता दुनिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन खिलाड़ी के रूप में होती है।
साइना को भारत सरकार ने पद्म श्री और सर्वोच्च राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।
खेल में होनहार साइना का फैशन सेंस किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है। साइना खेल का साथ-साथ कई फैशन शो का हिस्सा बन चुकी हैं।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 2
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.