Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का आज 51वां जन्मदिन है। माधुरी का जन्म 15 मई 1965 को मुंबई के एक मराठी परिवार में हुआ था। आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित ने एक ऐसा मुकाम तय कर लिया है, जिसे दूसरी अभिनेत्रियाँ अपना आदर्श मानती हैं। माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत में सभी का दिल अपनी डांस से जीता।
90 के दशक में माधुरी ने लाखों दिलों को जीत अपनी पहचान धक-धक गर्ल से बनाई थी। आज भी उन्हें लोग धक-धक गर्ल के नाम से पहचानते हैं।
आपको बता दें, माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1980 में की थी, उनकी पहली फिल्म थी ‘अबोध’।
हालांकि, इस फिल्म से माधुरी को कोई खास पहचान नहीं मिल पाई थी। यहीं से शुरु हुई माधुरी के स्ट्रगल की कहानी।
माधुरी ने इस फिल्म के बाद कई छोटी-बड़ी फिल्में की, लेकिन वो कहते हैं न किस्मत चमकने का भी अपना एक समय होता है।
माधुरी दीक्षित के किस्मत चमकनी थी फिल्म ‘तेजाब’ से। साल 1988 में माधुरी दीक्षित स्टारडम का स्वाद इसी फिल्म से चखने को मिला। इस फिल्म में माधुरी अनिल कपूर के अपोजिट लीट रोल में थी। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने जबरदस्त धमाल मचाया और फिर रातों-रात माधुरी स्टार बनकर चमकी।
इस फिल्म को 4 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले। वहीं माधुरी का गाना ‘एक-दो-तीन-चार’ भी सुपरहीट हुआ, जोकि आज तक लोगों की जुबां पर है।
लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्म 'तेजाब' के लिए माधुरी दीक्षित पहली पसंद नहीं थीं? माधुरी दीक्षित से पहले इस फिल्म के लिए मीनाक्षी शेषाद्रि को पसंद किया गया था।
मीनाक्षी शेषाद्रि उस समय टॉप हिरोइन में गिनी जाती थी। इस वजह से उन्होंने इस फिल्म के लिए ज्यादा फीस मांगी। कम फीस और शूटिंग के लिए टाइम न हो पाने की वजह से मीनाक्षी शेषाद्रि ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया।
मीनाक्षी शेषाद्रि के बाद इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित को साइन किया गया था और यहां से मिले माधुरी के करियर को पंख। आज बॉलीवुड आदर्श अभिनेत्री बन गईं है माधुरी।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 1
  • 1
  • 1
  • 1

Add you Response

  • Please add your comment.