Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
हर व्यक्ति के शरीर पर कहीं न कहीं तिल जरूर होता है, कई बार ये तिल जन्मजात होते हैं तो कई बार ये नए-नए भी शरीर के अंगों पर आ जाते हैं। चेहरे पर दिखने वाले तिलों को अक्सर सुंदरता से जोड़कर देखा जाता है, लेकिन सुंदरता से परे इन तिलों का हमारी जिंदगी से एक अलग ही कनेक्शन होता है।
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर पर पाए जाने वाले निशान यानि की तिल का होना हमारे भविष्य व हमारे चरित्र की ओर इशारा करते हैं। तिल का किसी अंग विशेष पर होने का एक अलग ही मतलब होता है।
बचपन में या फिर कभी भी किसी बड़े से आपने कभी न कभी यह कहते हुए जरूर सुना होगा कि
“ओह तुम्हारे यहां तिल हैं... तुम तो काफी भाग्यवान हो”
उनकी ये बातें सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ही थी, उसी कॉन्सेप्ट को क्लियर करने के लिए हम आज आपको बताने वाले हैं कि शरीर के किस भाद पर तिल का होना क्या कहता है... उस तिल का क्या मतलब है और उसका आपकी जिंदगी पर क्या प्रभाव होने वाला है।
चलिए जानते हैं-
माथे का तिल-
माथे के तिल के भी दो असर हैं... अगर आपके माथे के दाएं तरफ तिल है तो समझिए आपकी जिंदगी सुख, समृद्धि व खुशहाली से बीतने वाली है। इन शॉर्ट माथे के दायीं तरफ का तिल शुभ माना जाता है। वहीं अगर तिल माथे के बायीं ओर है, तो ये आपके जीवन को दुख, कष्ट व परेशानी देने वाला होता है। वहीं तिल बीच में हैं, तो आपका जीवन में सुख और दुख दोनों का आना-जाना लगा रहेगा।
होंठ का तिल-
होंठ का तिल लोभ, कामुक और विलासिता की ओर इशारा करता है। ऐसे लोगों को हर रोज सच्चा प्यार होता है।
छाती का तिल-
छाती की दायीं ओर का तिल सुख, शांति व अच्छे भाग्य का संकेतक है। हालांकि छाती के बायीं ओर तिल का होना दिखाता है कि आप अपने जीवन में काफी डरे व सहमे रहेंगे।
हथेली का तिल-
जिन लोगें की हथेली में तिल होता है, समुद्रिक शास्त्र के अनुसार वह लोग काफी धनवान होते हैं। हालांकि, हथेली का तिल उनके मेहनती होने की तरफ भी इशारा करता है, यह लोग कड़ी मेहनत करके सफलता हासिल करते हैं। दायीं हथेली पर होने वाला तिल यह दिखाता है कि जितनी जल्दी पैसा आपने पास आता है, उतना जल्दी आपके हाथ से निकल भी जाता है।
कमर का तिल-
कमर के किसी भी साइड का तिल बेहद लकी होता है। कहा जाता है कि कमर के तिल वाले लोग अपनी पर्सनल लाइफ में काफी ज्यादा रोमांटिक होते हैं।
पेट का तिल-
जिन लोगों के पेट पर तिल होता है, वह लोग खाने का काफी शौकिन होते हैं। महिलाओं में नाभि से नीचे का तिल शुभ माना जाता है, वहीं नाभि से ऊपर का तिल अशुभ माना जाता है।
जांघ का तिल-
जांघ पर तिल वाले लोग काफी आकर्षक प्रवृति के होते हैं, वहीं यह तिल जांघ से ऊपर हो तो इन लोगों की सेक्स लाइफ भी काफी अच्छी होती है।
तलवों का तिल-
जिन लोगों पैर के तलवों पर तिल होता है, उन लोगों को घूमने-फिरने का बेहद शौक होता है। ऐसे तिल वाले लोग अपनी लाइफ काफी ज्यादा ट्रेवल भी करते हैं।
YOUR REACTION
  • 0
  • 4
  • 0
  • 2
  • 1
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.