Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
हर एयरलाइंस की पहचान उसकी एयरहोस्टेस और उनकी यूनिफॉर्म से होती है। कोई-कोई देश तो एयरहोस्टेस की ड्रेस अपने कल्चर के अनुसार तय करते हैं। ताकि जब भी यात्री उनके विमान में यात्रा करें, तो उन्हें उनकी एयरलाइंस में उनके देश के कल्चर की झलक दिखे।
आपको जानकर हैरानी होगी कि एक एयरलाइंस ऐसी भी है, जिसने अपनी मार्केटिंग बढ़ाने व लोकप्रियता हासिल करने के लिए एयरहोस्टेस के यूनिफॉर्म के रूप में बिकिनी को ड्रेस कोड बनाया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उनकी एयरलाइंस की तरफ अट्रेक्ट हों।
एयरलाइंस एयरहोस्टेस के मामले में काफी संवेदनशील होती हैं, वह अक्सर इस जगह पर सुंदर लड़कियों को रखते हैं और उन्हें यात्रियों से अच्छा व्यवहार करने को कहते हैं। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उनकी तरफ आर्कषित हो जाएं और यात्रा करने के लिए उन्हीं की एयरलाइंस का इस्तेमाल करें।
वियतनाम की वियतजेट नाम की एयरलाइन कंपनी ‘बिकिनी एयरलाइंस’ के नाम से जानी जाती है। यह दुनिया में अपने में ही पहली व अनोखी ऐसी एयरलाइन है जिसमें एयरहोस्टेस बिकिनी पहनकर यात्रियों का स्वागत करती हैं।
यहां देखें तस्वीरें-
#
#
#
आपको बता दें, बिकिन ड्रेस कोर्ड खुद इस कंपनी की सीईओ Nguyen Thi Phuong Thao ने ही रखा है। उनका कहना है, “यह इंसान का हक है कि वह अपनी इच्छा से बिकिनी पहने या फिर कोई ट्रेडिशनल कपड़े। अगर हमारे पैसेंजर्स को बिकिनी एयरहोस्टेस देखने में खुशी मिलती है तो हम उन्हें वही पहनाएंगे।”
बिकिनी वाली एयरहोस्टेस को देखने के लिए लोग लम्बी कतार में लगकर एयरलाइन का टिकट खरीदते हैं।
हाल ही में खबर भी आई है कि जल्द ही बिकिनी एयरलाइंस भारत के लिए भी अपनी सर्विस शुरु करने वाली है। कंपनी ने ये घोषणा कि है कि जुलाई अगस्त में कंपनी अपनी सेवाएं शुरु कर सकती है।
हालांकि, दुनियाभर में इस एयरलाइन का विरोध हो रहा है, कहा तो यह भी जा रहा है कि भारत भी इसका विरोध करेगा।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 2
  • 2
  • 1
  • 3

Add you Response

  • Please add your comment.