Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
अगर आप रिलेशनशिप में हैं... और पिछले कुछ दिनों से आप दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा और आप कारण तलाश रहे हैं, तो यह कारण आपका सोशल मीडिया अकाउंट हो सकता है। जी हां, जो सोशल मीडिया अकाउंट दो दूर बैठे दिलों को मिला देता है, वो ही अकाउंट उन दिलों को जुदा भी कर देता है।
आज के समय में सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गया है, और हम इसे इतना सीरियस भी ले लेते है कि इसी की वजह से हम अपना रिश्ता तोड़ भी देते हैं। खासकर लड़कियां।
अब आप सोच रहें होंगे कैसे? अक्सर आप सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो शायद आपकी गर्लफ्रेंड को अच्छी न लगे और वो उन बातों से गुस्सा होकर आपको छोड़कर चली जाती हैं।
आइए जानते हैं कौन-सी हैं वो गलतियां
रातभर ऑनलाइन रहना-
रातभर ऑनलाइन रहना आपके रिलेशनशिप के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है। वो अलग बात कि रातभर ऑनलाइन रहकर आप अपनी गर्लफ्रेंड से ही चैट कर रहे हैं, लेकिन अगर गर्लफ्रेंड सो रही है और उसने सुबह उठकर आपका लास्ट सीन रात के 3 बजे देखा तो समझो आपकी लंका लगना तय है। ऐसे में सही समय पर नेट ऑफ करके सो जाना ही आपके रिश्ते के लिए सही है।
ऑनलाइन रहकर उनके मैसेज इग्नोर करना-
अगर आप बिजी हैं और ऑनलाइन रहकर किसी से जरूरी बात कर रहे हैं, और उसी दौरान आपकी गर्लफ्रेंड का मैसेज आ जाता है तो भलाई इसमें है कि आप उनका मैसेज देखे ही न। जी हां, अगर आपने उनका मैसेज देख लिया और रिप्लाई नहीं किया, तो समझो फिर से बैंड बजना कंफर्म है।
उनकी खराब पिक्चर पोस्ट करना-
यह गुनहा करने से पहले आपको खुद से 100 बार सवाल करना चाहिए, अपनी गर्लफ्रेंड की खराब फोटो पोस्ट करना उन्हें दुनिया के सामने बुरी तरह से पेश करने जैसा होता है। लड़कियों को अपनी सूरत से बेहद ही प्यार होता है। वह नहीं चाहती दुनिया उनकी बुरी साइड देखें, ऐसे में आपके द्वारा किया गया यह कर्म आपके द्वारा किया गया गुनहा समान है।
दूसरी लड़कियों की तस्वीरें LIKE करना-
वहीं, फेसबुर पर दूसरी लडकियों की तस्वीरें लाइक करना और उनपर अच्छे कमेंट करना तो भईया महागुनहा होता है उनकी नजरों में। भले ही वो कहें न लेकिन अंदर से वह कभी नहीं चाहती कि आप किसी दूसरी लड़की को देखें और उनकी तारीफ करें अगर उन्होंने आपको ऐसा करते हुए देख लिया तो आपको तो राम ही बचाए।
दूसरी लड़कियों के साथ तस्वीरें पोस्ट करना-
भले ही वो अपने आप को कितना ही कूल दिखाएं, लेकिन जब उन्हें ये नहीं पसंद आप किसी और लड़की की तस्वीर लाइक करें तो वो यह कैसे सहन कर सकती हैं कि आप अपने साथ अपने अकाउंट पर किसी और लड़की के साथ फोटो पोस्ट करें। अगर पास्ट में आपने ऐसा कुछ किया है तो जल्दी से उन फोटोज को डिलिट कर दें और अपनी महबूबा को मना लें।
उनके साथ की तस्वीरें अपने अकाउंट से डिलीट कर देना-
अगर आपने कभी उनके साथ खुशी से कोई फोटो अपने अकाउंट पर शेयर की थी तो आगे चलकर उस फोटो को डिलीट करने से बचे। जी हां, अगर आप उनके साथ अपनी फोटो डिलीट करेंगे, तो उन्हें ऐसा लगेगा आप उनसे बोर हो गए हैं इसलिए फोटो डिलीट कर रहे हैं। अगर कोई जेनुइन वजह है तो आप उनसे बात शेयर करें और उसके बाद फोटो डिलिट करें।
YOUR REACTION
  • 0
  • 3
  • 0
  • 3
  • 0
  • 2

Add you Response

  • Please add your comment.